इंडियन आर्मी भर्ती 2016 – 54 रिक्ति

इंडियन आर्मी भर्ती 2016 – 54 रिक्ति – एनसीसी पुरुषों और एनसीसी महिला – Degree

इंडियन आर्मी भर्ती 2016

इंडियन आर्मी भर्ती 2016. इंडियन आर्मी भर्ती अधिसूचना के माध्यम से एनसीसी पुरुषों और एनसीसी महिलाओं की भर्ती के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है – पूरी कर चुके इंडियन आर्मी भर्ती 2016 उम्मीदवारोंDegree  से नई भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं इंडियन आर्मी।

Applications are invited from UNMARRIED/MARRIED male and UNMARRIED female candidates and also from the Wards of Battle Casualties of Army Personnel, for grant of Short Service Commission in the Indian Army under NCC special entry scheme 40th course Oct 2016.

INDIAN ARMY RANKS IN ORDER FROM HIGHEST TO LOWEST (DESCENDING)

INDIAN ARMY (THAL SENA BHARTI) – SOLDIERS EXAM PATTERN & SYLLABUS

इंडियन आर्मी भर्ती 2016 – 54 रिक्ति

योग्य उम्मीदवारों पर या 8/2/2016 से पहले एनसीसी पुरुषों और एनसीसी महिलाओं नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कैसे आदि लागू करने के लिए नीचे पाया जा सकता आयु सीमा, चयन प्रक्रिया, योग्यता, आवेदन शुल्क, जैसे रिक्ति के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करें।

कंपनी का नाम :   इंडियन आर्मी
रिक्ति का नाम : एनसीसी पुरुषों और एनसीसी महिलाओं
शैक्षिक योग्यता  : Degree
रिक्ति की कुल संख्या  : 54 पद
वेतन  : एनए
नौकरी स्थान  : भारत के उस पार
करने की अंतिम तिथि इस नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए :8/2/2016
के लिए पता नौकरी रिक्ति  : भारत के उस पार इंडियन आर्मी,

Vacancies:

(a) NCC Men – 50 (45 for General Category and 05 for Wards of Battle Casualties of Army Personnel only).

(b) NCC Women – 04 (10% vacancies of Women are reserved for Wards of Battle Casualties of Army personnel only).

INDIAN ARMY TYPES OF COMMISSION

विस्तार इंडियन आर्मी एनसीसी पुरुषों और एनसीसी महिलाओं भर्ती:

  1. एप्लीकेशन एनसीसी विशेष प्रवेश योजना के 40 वें पाठ्यक्रम अक्टूबर 2016 के तहत इंडियन आर्मी में शॉर्ट सर्विस कमीशन के अनुदान के लिए, सेना के जवानों की लड़ाई हताहतों की संख्या के बच्चों से भी अविवाहित / विवाहित पुरुष और अविवाहित महिला उम्मीदवारों और से आमंत्रित कर रहे हैं।
  2. रिक्तियों। (क) एनसीसी पुरुष – (सेना कार्मिक ही की लड़ाई हताहतों की संख्या के बच्चों के लिए सामान्य श्रेणी के लिए 45 और 05) 50।
  3. एनसीसी महिला – 04 (महिलाओं की 10% रिक्तियों सेना कर्मियों केवल की लड़ाई हताहतों की संख्या के बच्चों के लिए आरक्षित हैं)।
  4. पात्रता की शर्तें। (राष्ट्रीयता। एक उम्मीदवार या तो होना चाहिए: (i) भारत के एक नागरिक, या भूटान (ii) किसी विषय या नेपाल (iii) एक विषय, या (iv) 1 जनवरी 1962 से पहले भारत आया जो एक तिब्बती शरणार्थी स्थायी रूप से भारत में या बसने के इरादे से (v) पाकिस्तान, बर्मा, श्रीलंका और केन्या, युगांडा, तंजानिया संयुक्त गणराज्य, जाम्बिया, मलावी, जायरे और Ethiopis के पूर्वी अफ्रीकी देशों और से पलायन कर गया है, जो भारतीय मूल के एक व्यक्ति स्थायी रूप से भारत में बसने के इरादे से वियतनाम श्रेणियों से संबंधित एक उम्मीदवार (द्वितीय), (ग), (घ) और (v) उपर्युक्त पात्रता का प्रमाण पत्र सरकार द्वारा जारी की गई है जिसके पक्ष में एक व्यक्ति होगा, बशर्ते कि इंडिया। पात्रता का प्रमाण पत्र, तथापि, नेपाल की गोरखा विषय हैं जिन उम्मीदवारों के मामले में आवश्यक नहीं होगा।
  5. आयु सीमा। (लड़ाई हताहतों की संख्या के बच्चों सहित) एनसीसी उम्मीदवारों 19-25 वर्षों के लिए (2 जुलाई 91 से पहले नहीं पैदा हुआ था और न बाद में 97 जुलाई 1 की तुलना में)। नोट: – इस कार्यालय द्वारा स्वीकार जन्म की तारीख मैट्रिक या समकक्ष परीक्षा प्रमाण पत्र में दर्ज किया गया है। उम्र से संबंधित कोई अन्य दस्तावेज स्वीकार किया जाएगा और इसके बदलाव के लिए बाद में कोई अनुरोध पर विचार या प्रदान किया जाएगा।
  6. शैक्षिक योग्यता और अन्य मानदंडों। (क) एनसीसी ‘सी’ प्रमाण पत्र धारकों के लिए। (मैं) शैक्षिक योग्यता: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से (एए) की डिग्री या सभी वर्षों के खाते के निशान को ध्यान में रखकर कम से कम 50% अंक के साथ कुल बराबर। 2 (एबी) अंतिम वर्ष में पढ़ने वाले लोग भी क्रमश: तीन / चार साल के डिग्री कोर्स के पहले दो / तीन साल में वे 50% कुल अंक न्यूनतम सुरक्षित है प्रदान की लागू करने के लिए अनुमति दी जाती है। ऐसे छात्रों को उनकी उम्मीदवारी रद्द कर दिया जाएगा, जो साक्षात्कार में नाकाम रहने में चयनित है, तो कम से कम 50% अंक की समग्र सुरक्षित करने की आवश्यकता होगी। स्नातक स्तर की पढ़ाई के अंतिम वर्ष में पढ़ने वाले उम्मीदवारों वे की तारीख से 12 सप्ताह के भीतर डिग्री का उत्पादन करने में सक्षम होना चाहिए से पहले अक्टूबर 2016 01 के लिए बकाया आदि परियोजनाओं, उनके परीक्षाओं vivavoce डिग्री, जैसे, लिखा है, प्रैक्टिकल से संबंधित पूरा करना चाहिए ओटीए, चेन्नई में प्रशिक्षण के प्रारंभ। वजीफा के रूप में के रूप में अच्छी तरह से समय-समय पर अधिसूचित और वेतन और भत्तों का भुगतान के रूप में इस तरह के उम्मीदवारों के मामले में वे अपेक्षित डिग्री प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने में विफल, प्रशिक्षण की लागत की वसूली के लिए अतिरिक्त बांड के आधार पर ओटीए, चेन्नई में प्रशिक्षण के लिए शामिल किया जाएगा। (एसी) उम्मीदवार स्वयं सभी वर्षों / सेमेस्टर के साथ उम्र और अंक पत्र, 12 वीं कक्षा के प्रमाण पत्र एवं मार्क शीट, डिग्री के सबूत के लिए 10 वीं कक्षा का प्रमाण पत्र की फोटोकॉपी अभिप्रमाणित संलग्न करनी होगी चादरें और एनसीसी ‘सी’ प्रमाण पत्र के निशान। उम्मीदवार भी सीजीपीए अपने संस्थानों से विश्वविद्यालय के नियमों के अनुसार निशान के कुल प्रतिशत करने के लिए परिवर्तित के बारे में अपने आवेदन पत्र के साथ प्रमाण पत्र संलग्न करना होगा।

चयन प्रक्रिया के लिए इंडियन आर्मी – एनसीसी पुरुषों और एनसीसी महिलाओं पोस्ट: 

  1. उम्मीदवारों पर या 2016/08/02 से पहले आवेदन कर सकते हैं।
  2. सभी आवेदनों एनसीसी ‘सी’ प्रमाण पत्र प्राप्त किया गया है, जहां से ओसी, यूनिट के लिए भेजा जा करने के लिए कर रहे हैं। एनसीसी इकाइयों / समूह मुख्यालय बदले में मुख्यालय महानिदेशालय एनसीसी को भेजेगी जो राज्य निदेशालयों के लिए आवेदन अग्रेषित करेंगे। मुख्यालय महानिदेशालय एनसीसी महानिदेशालय की भर्ती के लिए आवेदन पत्र भेजेगी।
  3. उम्मीदवारों की योग्यता के आधार पर आवेदनों की गहन जांच / चयन के एनसीसी निदेशालयों और मुख्यालय डीजी एनसीसी से बाहर किया जाएगा।
  4. नहीं एसएसबी साक्षात्कार के लिए चयन केन्द्रों में से किसी से बुलावा पत्र की प्राप्ति में उम्मीदवारों को या तो अपने आवेदन पत्र निर्धारित तिथि के बाद प्राप्त किया गया है या अयोग्य या लघु लिस्टिंग के दौरान खारिज कर दिया पाया गया है कि अनुमान चाहिए। इस संबंध में कोई पत्राचार नहीं किया जाएगा। चयन के बाद उम्मीदवारों को अंतिम होगा चयन के का मामला है और SSBs के लिए आवेदनों की अग्रेषण में, सेना मुख्यालय में मुख्यालय के महानिदेशक एनसीसी और निदेशालय जनरल RTG की Recruiting.The निर्णय महानिदेशालय द्वारा एसएसबी साक्षात्कार के लिए विस्तृत किया जाएगा।
  5. चयन केन्द्र पर पहुंचने पर उम्मीदवारों को दो चरणों में परीक्षण प्रक्रिया के चरण-मैं दिलाई जाएगी। में नाकाम रहने के उम्मीदवारों को चरण-मैं एक ही दिन में वापस भेजा जाएगा और बनाए रखा जाएगा जो पात्र के 4 दिन (-मैं दिवसीय मंच छोड़कर की अवधि के लिए विस्तार होगा जो समूह टेस्ट, साइकोलॉजिकल टेस्ट और साक्षात्कार के शामिल दूसरे चरण से गुजरना करने के लिए )।
  6. SSBs द्वारा अनुशंसित उम्मीदवारों मेडिकल परीक्षा के माध्यम से जाने के लिए आवश्यक हो जाएगा। चिकित्सकीय रूप से फिट पाए जाते हैं, जो उम्मीदवारों के अनुशंसित उम्मीदवारों के बीच एसएसबी साक्षात्कार में प्राप्त अंकों के अनुसार योग्यता के क्रम में रखा जाएगा। SSBs पर साक्षात्कार के दौरान आवास और भोजन के लिए स्वतंत्र हैं। एसएसबी द्वारा सिफारिश अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी में प्रवेश के लिए कोई अधिकार नहीं प्रदान करता है। अंतिम चयन मेडिकल फिटनेस और उपयुक्तता अन्य सभी मामलों में और उपलब्ध रिक्तियों की संख्या के लिए योग्यता विषय के आदेश के अनुसार बनाया जाएगा।
  7. अनुशंसित उम्मीदवारों की मेरिट सूची महानिदेशालय भर्ती और महानिदेशालय भर्ती वेबसाइट यानी www.joinindianarmy.nic.in के स्वागत समारोह में प्रदर्शित किया जाएगा
  8. चिकित्सा परीक्षण

कैसे आर्मी इंडियन में एनसीसी पुरुषों और एनसीसी महिलाओं रिक्ति लागू करने के लिए:

  1. सेना में शामिल होने पर, सेवा में व्यक्तिगत प्रतिबंध के कुछ समय-समय पर सेना अधिनियम और सेना के नियमों में प्रख्यापित के रूप में भारत के संविधान के अनुच्छेद 33 के अनुसार लगाया जाएगा।
  2. परिवीक्षा की अवधि। एक अधिकारी ने कहा कि वह / वह उसकी कमीशन प्राप्त तारीख से 6 महीने की अवधि के लिए परिवीक्षा पर होगा। वह / वह उसकी / उसके कमीशन बनाए रखने के लिए अनुपयुक्त के रूप में परिवीक्षाधीन अवधि के भीतर पर सूचना दी है, तो उसका / उसकी सेवाओं परिवीक्षाधीन अवधि की समाप्ति से पहले या बाद में, चाहे वह किसी भी समय समाप्त हो सकता है।
  3. पोस्टिंग। शॉर्ट सर्विस कमीशन प्रदान किया कार्मिक कहीं भी भारत में और विदेशों में सेवा करने के लिए उत्तरदायी हैं।
  4. सगाई की अवधि। अधिकारी चार साल की अवधि के द्वारा बढ़ाई दस साल के लिए सेवा करने के लिए आवश्यक हो जाएगा, उनके प्रदर्शन के अधीन कार्यकाल के विस्तार के लिए फिट पाया गया हो रही है और सेवा के लिए विकल्प दिया है। सभी मामलों में पात्र और उपयुक्त प्रासंगिक नियमों के अनुसार स्थाई कमीशन के अनुदान के लिए विचार किया जा सकता है, तो शॉर्ट सर्विस कमीशन में 10 वर्ष की समाप्ति के बाद सेना में सेवाएं जारी रखने के लिए तैयार हैं, जो पुरुष अधिकारी
  5. आयोग की समाप्ति। द्वितीय ((i) के कदाचार या उसकी / उसके सेवाओं पाए जाते हैं, तो असंतोषजनक हो सकता है, या करने के लिए: – एक अधिकारी दी गई शॉर्ट सर्विस कमीशन के लिए दस वर्ष की सेवा के लिए उत्तरदायी होगा, लेकिन उसकी आयोग के लिए भारत सरकार द्वारा किसी भी समय समाप्त किया जा सकता है ) चिकित्सा unfitness के कारण, या (iii) उसका / उसकी सेवाओं की आवश्यकता नहीं रह रहे हैं, या (iv) वह / वह किसी भी निर्धारित परीक्षा या पाठ्यक्रम में अर्हता प्राप्त करने में विफल रहता है। (V) के एक अधिकारी को 03 महीने का नोटिस देने पर भारत सरकार के एकमात्र जज हो जाएगा, जिनमें से अनुकंपा के आधार पर उसकी / उसके कमीशन इस्तीफा देने के लिए अनुमति दी जा सकती है। अनुकंपा के आधार पर उसकी / उसके कमीशन इस्तीफा देने के लिए अनुमति दी है, जो एक अधिकारी टर्मिनल उपदान के लिए पात्र नहीं होगा।
  6. 4. रिजर्व देयता। पहले रिहाई या सेवा के अनुबंध की लंबाई की समाप्ति पर एसएससी अधिकारियों पांच साल से अधिक महिलाओं के लिए 37 वर्ष की उम्र के लिए स्वैच्छिक आधार पर या दो साल के लिए और जो भी पहले हो, पुरुषों के लिए 40 साल के लिए सेना की सेवा के लिए आरक्षित दायित्व ले जाएगा।
  7. आवेदन कैसे करें। (क) RTG निदेशालय www.joinindianarmy.nic.in (डाउनलोड) की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध प्रारूप के अनुसार सादे कागज पर लागू करें। (ख) आवेदन एनसीसी ‘सी’ प्रमाण पत्र जारी किया गया है, जहां से निकटतम ओसी, एनसीसी यूनिट को भेजा जाना चाहिए। (ग) विधिवत कमांडिंग अधिकारी द्वारा जवाबी हस्ताक्षर किए सशस्त्र बलों में सेवारत उम्मीदवारों के आवेदन एनसीसी ‘सी’ प्रमाण पत्र जारी किया गया है, जहां से आयोजन समिति को एनसीसी यूनिट भेजा जाना चाहिए। (घ) सभी एनसीसी इकाइयों डीडीजी, संबंधित राज्य के एनसीसी के लिए आवेदन अग्रेषित करेंगे। (ई) के उप महानिदेशक, एनसीसी राज्यों सभी आवेदनों की प्रक्रिया और निदेशालय जनरल एनसीसी के लिए उन्हें आगे होगा। दसवीं कक्षा के प्रमाणपत्र से जन्म (i) तिथि: – निदेशालय जनरल एनसीसी RTG निदेशालय जनरल (RTG ए) के लिए उन्हें अग्रेषण करने से पहले दस्तावेजों निम्नलिखित की सत्यता की जाँच करेगा। (Ii) के 12 वीं कक्षा के प्रमाण पत्र और अंक पत्र। (Iii) डिग्री / अनंतिम डिग्री भारतीय विश्वविद्यालय संघ (एआईयू) द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से है। (Iv) सभी वर्ष / सेमेस्टर की चादरों के निशान और उस उम्मीदवार कुल में कम से कम 50% अंक है सुनिश्चित करने, और तीन / चार साल के दो / तीन वर्ष के लिए कुल में अंतिम वर्ष के छात्रों, 50% अंक के मामले में बेशक क्रमशः। (Iv) न्यूनतम के साथ एनसीसी ‘सी’ प्रमाण पत्र ‘बी’ ग्रेडिंग। (च) भर्ती महानिदेशालय (rtg ‘ए’), रक्षा (सेना) मंत्रालय की एकीकृत मुख्यालय, निशान के एनसीसी ‘सी’ प्रमाण पत्र परीक्षा / प्रतिशत में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त ग्रेड के आधार पर आवेदनों की छंटनी करने का अधिकार सुरक्षित डिग्री परीक्षाओं में। आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि 16 इस प्रकार है: – (क) एनसीसी बटालियन -20 जनवरी 2016 (बी) के महानिदेशक एनसीसी -20 फ़रवरी 2016 (घ) में कम से एनसीसी ग्रुप मुख्यालय -05 फ़रवरी 2016 (ग) में नियत तारीख खोला जाएगा न है और न ही मनोरंजन किया के बाद निदेशालय जनरल एनसीसी -05 मार्च, 2016 17. एप्लीकेशन से RTG निदेशालय प्राप्त किया।

महत्वपूर्ण तारीखों को याद रखें:

अंतिम तिथि इस काम 2016/08/02 के लिए आवेदन करने के लिए

अधिक जानकारी प्राप्त करें।

View more Government Jobs from here

OTHER ARTICLES YOU MIGHT BE INTERESTED IN

Indian Navy Invites unmarried men and women to join Navy

HISTORY OF INDIAN ARMY

 THE ETHOS OF INDIAN ARMY

INDIAN ARMY 10+2 TES NOTIFICATION 2015 – 90 POSTS

INDIAN ARMY RECRUITMENT RALLY 2015 ARMY RALLY BHARTI SCHEDULE

RECRUITMENT OF 5 SMT (WORKSHOP) IN BSF 2015

INDIAN NAVY RECRUITMENT 2015-2016

INDIAN ARMY DENTAL CORPS RECRUITMENT 2015 – 23 POSTS

ORDNANCE FACTORY VARANGAON RECRUITMENT 2015- 37 VACANCIES

NAVAL SHIP REPAIR YARD KARWAR RECRUITMENT 2015 – 67 VACANCIES

HQ EASTERN AIR COMMAND IAF RECRUITMENT 2015 – 64 VACANCIES

INDIAN ARMY 10+2 TES NOTIFICATION 2015 – 90 POSTS

INDIAN ARMY RECRUITMENT RALLY : DOCUMENTS REQUIRED AT THE RALLY SITE

INDIAN ARMY RECRUITMENT CATEGORIES : BELOW OFFICERS RANK (JCOS/OR)

Eligibility Criteria for Indian Army Recruitment Process

Career in Indian Army : JCO/OR

How to Apply through open recruitment rallies

Army Recruitment Procedure : JCO/OR

Registration and submission of application- JCO / OR enrolment

INDIAN ARMY (THAL SENA BHARTI) – SOLDIERS EXAM PATTERN & SYLLABUS

 

Get FREE Job Alerts

Enter your email address: